सोमवार, 18 जनवरी 2010

एक्यू खान पर शिकंजा कसने की तैयारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दागी परमाणु वैज्ञानिक एक्यू खान पर सरकार शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। खान ने हाल में देश के परमाणु हथियारों का खुलासा किया था और सरकार इससे चिंतित है।

द न्यूज डेली ने रविवार को खबर दी है कि विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत, स्थानीय मीडिया और सार्वजनिक भाषणों के जरिए पाकिस्तान के खुफिया परमाणु हथियारों के कथित खुलासे के लिए सरकार ने खान के प्रति जरा भी नरमी नहीं बरतने का फैसला किया है।

अखबार के मुताबिक इसके लिए एकच्उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने की। बैठक में सेना के आला अधिकारियों और विधि विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया और मामले की पड़ताल की।

इसमें कहा गया है कि सरकार इस मामले को हल्के में लेने के मूड में नहीं है जिसका पता इस तथ्य से चलता है कि बैठक में आतंरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक, आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल शुजा पाशा, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल तारिक माजिद और अन्य ने भाग लिया।

बैठक में शिरकत करने वालों के साथ हुए विचार-विमर्श के आधार पर अखबार ने कहा है कि खान की गतिविधियों से सुरक्षा प्रतिष्ठान बेहद परेशान हैं और सरकार को उनके बयान गैर जिम्मेदाराना लगते हैं जो देश को अजीब और शर्मनाक स्थिति में डाल सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

समर्थक

ब्लॉग आर्काइव