बुधवार, 11 जनवरी 2012

मालगाड़ी से टकराई ब्रह्मपुत्र मेल, पांच की मौत Posted on: Wed, 11 Jan 2012 07:38 AM (IST) Share: मालगाड़ी से टकराई ब्रह्मपुत्र मेल, पांच की मौत साहेबगंज [झारखंड]। बुधवार तड़के करीब छह बजे झारखंड के साहेबगंज इलाके में कर्णपुर स्टेशन के पास ब्रह्मपुत्र मेल दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और करीब छह लोग घायल हो गए। हादसे की वजह से सवारी गाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई। मृतकों के परिजनों को रेलवे की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया गया है। घने कोहरे की वजह से बुधवार सुबह करीब छह बजे डिब्रूगढ़ से दिल्ली आ रही ब्रह्मपुत्र मेल झारखंड के साहेबगंज इलाके में कर्णपुर स्टेशन के करीब पहले से खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई। इस हादसे में पांच लोगों मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालदा के डीआरएम समेत रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। डीआरएम ने बताया कि हादसे में एक बोगी पटरी से उतर गई जिसके सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। डीआरएम ने कहा कि इस हादसे की जांच की जाएगी लेकिन पहली प्राथमिकता घायलों का उपचार करने की है और साथ बाधित रेल सेवा को दोबारा चालू करने का है। वहीं रेलवे ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। हादसे पर केंद्रीय रेल मंत्री ने अफसोस जताया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि टक्कर के वेग से मालगाड़ी का गार्ड केबिन, जो लूप लाइन पर था ट्रेन के एस 9 डिब्बे पर चढ़ गया। राहत दल ने एस 9 से चार शव निकाले हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन के पिछले डिब्बो को अगले डिब्बों से अलग करने के बाद उनमें इंजन लगाकर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्रह्मपुत्र मेल ने ट्रैक पर पहले से मौजूद मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिसके बाद ब्रह्मपुत्र मेल के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे की वजह से रेल सेवा बाधित हो गई। स्थानीय निवासियों ने सबसे पहले यहां पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। अधिकारियों ने इसकी वजह कोहरे को बताया है। स्टेशन अधीक्षक के पी सिंह ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल खड़ी हुई मालगाड़ी से टकरा गई। बचाव और राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि हादसा साहेबगंज से करीब 25 किलोमीटर दूर कारोनपुरोतो में हुआ। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ब्रह्मपुत्र मेल का चालक सिग्नल को नहीं देख पाया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस अधीक्षक [रेल] प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि 14055 ब्रह्मपुत्र मेल की एक बोगी पटरी से उतर गई और दूसरी लाइन पर खड़ी माल गाड़ी से टकरा गई, जिससे चार लोगों की मौत हो गई। पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने कोलकाता स्थित मुख्यालय में बताया कि पाच लोगों की इस हादसे में मौत हो गई और कुछ को मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि घटना के विस्तृत विवरण की अभी प्रतीक्षा है। राहत के लिए ट्रेन मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। ट्रेक को खाली कराने का काम शुरू हो गया है।


मालगाड़ी से टकराई ब्रह्मपुत्र मेल, पांच की मौत



brahmputra mail collide with goods train, two died
मालगाड़ी से टकराई ब्रह्मपुत्र मेल, पांच की मौत
साहेबगंज [झारखंड]। बुधवार तड़के करीब छह बजे झारखंड के साहेबगंज इलाके में कर्णपुर स्टेशन के पास ब्रह्मपुत्र मेल दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और करीब छह लोग घायल हो गए। हादसे की वजह से सवारी गाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई। मृतकों के परिजनों को रेलवे की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया गया है।
घने कोहरे की वजह से बुधवार सुबह करीब छह बजे डिब्रूगढ़ से दिल्ली आ रही ब्रह्मपुत्र मेल झारखंड के साहेबगंज इलाके में कर्णपुर स्टेशन के करीब पहले से खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई। इस हादसे में पांच लोगों मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मालदा के डीआरएम समेत रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।
डीआरएम ने बताया कि हादसे में एक बोगी पटरी से उतर गई जिसके सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। डीआरएम ने कहा कि इस हादसे की जांच की जाएगी लेकिन पहली प्राथमिकता घायलों का उपचार करने की है और साथ बाधित रेल सेवा को दोबारा चालू करने का है। वहीं रेलवे ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। हादसे पर केंद्रीय रेल मंत्री ने अफसोस जताया है।
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि टक्कर के वेग से मालगाड़ी का गार्ड केबिन, जो लूप लाइन पर था ट्रेन के एस 9 डिब्बे पर चढ़ गया। राहत दल ने एस 9 से चार शव निकाले हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन के पिछले डिब्बो को अगले डिब्बों से अलग करने के बाद उनमें इंजन लगाकर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना कर दिया गया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्रह्मपुत्र मेल ने ट्रैक पर पहले से मौजूद मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिसके बाद ब्रह्मपुत्र मेल के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे की वजह से रेल सेवा बाधित हो गई। स्थानीय निवासियों ने सबसे पहले यहां पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। अधिकारियों ने इसकी वजह कोहरे को बताया है।
स्टेशन अधीक्षक के पी सिंह ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल खड़ी हुई मालगाड़ी से टकरा गई। बचाव और राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि हादसा साहेबगंज से करीब 25 किलोमीटर दूर कारोनपुरोतो में हुआ। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ब्रह्मपुत्र मेल का चालक सिग्नल को नहीं देख पाया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
पुलिस अधीक्षक [रेल] प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि 14055 ब्रह्मपुत्र मेल की एक बोगी पटरी से उतर गई और दूसरी लाइन पर खड़ी माल गाड़ी से टकरा गई, जिससे चार लोगों की मौत हो गई।
पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने कोलकाता स्थित मुख्यालय में बताया कि पाच लोगों की इस हादसे में मौत हो गई और कुछ को मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि घटना के विस्तृत विवरण की अभी प्रतीक्षा है। राहत के लिए ट्रेन मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। ट्रेक को खाली कराने का काम शुरू हो गया है।Danik Jagran se sabhar





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

समर्थक